खबरें बिहार

महाआरती के दौरान सिकंदरपुर सीढ़ी घाट पर सनातनी परंपरा व संस्कृति की अनोखी छटा दिखी

–सेवा सुशासन और गरीब कल्याण पर्व के समापन पर भाजपा ने किया नमामि गंगे महाआरती
मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। भाजपा के देशव्यापी कार्यक्रम सेवा सुशासन और गरीब कल्याण पर्व के समापन पर जिला भाजपा के द्वारा नमामि गंगे महाआरती का आयोजन किया गया इस दौरान स्थानीय सिकंदरपुर स्थित सीढ़ी घाट पर  सनातनी परंपरा व संस्कृति की अनोखी छटा दिखी। मंगलवार की देर शाम गंगा महाआरती के दौरान जलते दियों से सिकंदरपुर सीढ़ी घाट जगमगा उठा।
शंख की सुमधुर ध्वनि व पानी पर उभरती आरती की मनोहारी रोशनी व वैदिक मंत्रोच्चारण से पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया।
इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने कहा मां गंगा को नदियों में सबसे पवित्र व पूजनीय माना जाता है और यही कारण है कि लोग दूर-दूर से गंगा नदी में स्नान करने आते हैं। माना जाता है कि गंगा नदी में स्नान करने से न सिर्फ व्यक्ति के सारे कष्ट मिटते हैं, बल्कि उसके सारे पाप भी धुल जाते हैं। गंगा नदी में स्नान के अतिरिक्त जिस चीज को सबसे अधिक महत्व दिया जाता है, वह है आरती। गंगा आरती का अपना एक अलग महत्व है। गंगा आरती का दृश्य मात्र देखने से ही व्यक्ति भक्ति के रस में सराबोर हो जाता है।
उन्होंने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री जी के सेवा सुशासन और गरीब कल्याण के आठ वर्ष के उपलक्ष्य पर जिले में चल रहे कार्यक्रम का समारोप आज गंगा आरती से किया गया है।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला महामंत्री सह मुख्यालय प्रभारी सचिन कुमार, धर्मेंद्र साहू, जिला उपाध्यक्ष हरिमोहन चौधरी, मनीष कुमार, बाबा अभिषेक पाठक,जिला मंत्री सह गंगा आरती के कार्यक्रम संयोजक सुरेश चौधरी उर्फ भोला जी, रविकांत सिन्हा, धनंजय झा, सीतामढ़ी प्रभारी विवेक कुमार, रामबालक शर्मा, रागिनी रानी,कनक मनी,रेखा,रवि रंजन शुक्ला उर्फ टिंकू शुक्ला,मो शाहिद शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *