खबरें बिहार

पीएम मोदी के पास तीर्थ क्षेत्र विकास के लिए है भव्य दृष्टिकोण : रंजन

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। अगामी 5 नवम्बर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के केदारनाथ यात्रा के दौरान आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण, केदारनाथ में पुनर्निर्माण व विभिन्न परियोजनाओं के उद्घाटन के अवसर पर भाजपा केन्द्रीय नेतृत्व के निर्देशानुसार जिला भाजपा ने 5 नवंबर को स्थानीय बाबा गरीबनाथ मंदिर में पूजा जलाभिषेक एवं प्रधानमंत्री के संबोधन को लाईव देखने का कार्यक्रम तय किया।
भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार की अध्यक्षता में गरीबनाथ मंदिर प्रांगण में आयोजित तैयारी बैठक में 5 नवंबर को प्रात: पूजा जलाभिषेक के बाद बड़े प्रोजेक्टर पर प्रधानमंत्री के लाईव संबोधन को देखना एवं इस अवसर पर साधु संतो के सम्मान का निर्णय लिया गया।

बैठक में प्रधानमंत्री के केदारनाथ यात्रा कार्यक्रम पर विस्तार से चर्चा करते हुए जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने कहा कि हिन्दु परंपरा में सबसे प्रतिष्ठित तीर्थस्थल केदारनाथ 2013 में आई प्राकृतिक आपदा के दौरान सबसे बुरी तरह प्रभावित हुआ था, जिसमें केदारनाथ शहर को भी व्यापक नुकसान हुआ था।
उन्होंने कहा कि केदारनाथ के साथ देश के तीर्थ क्षेत्र के बारे में पीएम नरेंद्र मोदी जैसा कभी किसी ने नहीं सोचा पीएम मोदी के पास तीर्थ क्षेत्र विकास के लिए एक भव्य दृष्टिकोण है।
उन्होंने कहा कि पीएम मोदी आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण करने के साथ ही विभिन्न पुनर्निर्माण और विकास कार्य जिनमें 200 करोड़ से अधिक मूल्य के भवन और घाट शामिल है की आधारशिला भी रखेंगे उन्होंने कहा कि आदि शंकराचार्य की प्रतिमा के अनावरण का शेष 11 ज्योतिर लिंगों और चार मठों (मठ संस्थानों) में सीधा प्रसारण किया जाएगा इस अवसर पर सभी कार्यकर्ता एवं नेता अपने अपने क्षेत्र के शिवालय में पूजा जलाभिषेक व इस कार्यक्रम में साधु संतो को भी जोड़ने का प्रयास करें।

वहीं प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश वर्मा ने कार्यक्रम के औचित्य एवं स्वरूप पर चर्चा करते हुए कहा कि आदि गुरु शंकराचार्य की प्रतिमा की स्थापना बहुत बड़ा और ऐतिहासिक कार्य है। प्रधानमंत्री के प्रयासों और उनके मार्गदर्शन से केदारनाथ में 200 करोड़ से पुनर्निर्माण कार्य हो रहे हैं। केदारनाथ समेत सभी 12 ज्योतिर्लिंगों, देशभर के सभी प्रमुख शिवालयों, शंकराचार्य की जन्मभूमि केरल से सजीव प्रसारण से जोड़ा जाएगा।
इस निमित्त राष्ट्रीय अध्यक्ष जी ने योजना बनाई है कि जहां जहां आदि गुरू शंकराचार्य गए हैं वहां पर देश भर में 87 मंदिर बने हैं जिसमें 4 धाम 12 ज्योतिर्लिंग व मंदिर बने हैं वहां पर बड़ी संख्या में नेता, कार्यकर्ता सहित साधु महात्मा व भक्तजन इस कार्यक्रम से लाईव जुड़े।
उन्होंने कहा कि पार्टी की मंशा है शंकराचार्य की परंपरा से जुड़े प्रमुख संत एवं भक्त इस भव्य आयोजन के साक्षी बनें।
उन्होंने कहा कि राज्य में चिन्हित 17 स्थानो में से एक बाबा गरीबनाथ मंदिर पूजन भजन के साथ सभी कार्यकर्ता इस ऐतिहासिक पल के साक्षी बनें और कार्यक्रम को भव्यता प्रदान करने में अपना योगदान दें।

तैयारी बैठक में मुख्य रूप से जिला महामंत्री सह मुख्यालय प्रभारी सचिन कुमार, जिला मंत्री संजीव झा ,मीडिया प्रभारी धनंजय झा,सुजीत कुमार,प्रधुम्न राणा विधि प्रकोष्ठ संयोजक अनिल कुमार सिंह,मंडल अध्यक्ष प्रणव भूषण मोनी,ओमप्रकाश कुमार,अभिषेक पाठक,नंद किशोर पासवान,अमरेश कुमार विपुल,परितोष सिंह,उदय शंकर नन्हे आदि शामिल हुए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.