खबरें बिहार

दिव्यांगों को सहयोग की जरूरत है, दया या सहानुभूति की नहीं: रंजन

–देश के यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी ने विकलांगों को ‘दिव्यांग’ नाम देकर उनका सम्मान बढ़ाया: भाजपा जिलाध्यक्ष
मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। दिव्यांगों को सहयोग की जरूरत है, दया या सहानुभूति की नहीं। उन्हें समर्पण और प्रेरणा की जरूरत है न कि अकेलेपन और उदासीनता की ये बातें भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने भाजपा के देशव्यापी कार्यक्रम सेवा सुशासन और गरीब कल्याण पर्व के तहत स्थानीय बैरिया स्थित राहुल नगर में जिला भाजपा द्वारा आयोजित दिव्यांगजन सेवा और सम्मान कार्यक्रम के दौरान कही।
उन्होंने कहा कि यह हमारा कर्तव्य है कि हम अपने समाज में रहने वाले दिव्यांग जनों की पहचान करें उनकी मदद करें और शासन से इनको मिलने वाली सुविधाओं का लाभ प्रदान कराने में पूर्ण मनोयोग से सहयोग करें।
भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री मोदी ने विकलांगों को ‘दिव्यांग’ नाम देकर उनका सम्मान बढ़ाया है,आगे भी दिव्यांगों के कल्याण के लिए भाजपा संकल्पित है।
इस अवसर पर प्रदेश उपाध्यक्ष डाo राजेश वर्मा ने कहा कि चाहकर भी कोई दिव्यांग नहीं होना चाहता है। इन दिव्यांगों के माता-पिताओं को पालन पोषण में निश्चित ही अनेक समस्याओं से रोजाना दो चार होना पड़ता है। यह बात हमको भी समझना होगा, इसलिए समाज में हमारे बीच रहने वाले दिव्यांगों से हमको प्रेम करते हुए उनका सम्मान एवं यथायोग्य मदद करना चाहिए।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केन्द्र की सरकार ने इस क्षेत्र में बहुत सी योजनाएं लागू की है जिनमें दीनदयाल विकलांग पुनर्वास योजना सहित
कई ऐसी सरकारी योजना शुरू हुई है जिसमे दिव्यांगों को कारोबार करने के लिए बिजनेस लोन मुहैया कराया जाता है कहा कि भाजपा का हरेक कार्यकर्ता आज सेवा सुशासन और गरीब कल्याण पर्व के माध्यम से प्रधानमंत्री के सपने को साकार करने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर रहे हैं।
कार्यक्रम के आरंभ में भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार,प्रदेश उपाध्यक्ष राजेश वर्मा एवं भाजपा नेताओं ने दिव्यांग संघ के अध्यक्ष विश्वास राज एवं संघ के सचिव शांति मुकुल के सहयोग से शहर के विभिन्न क्षेत्रों के दिव्यांगजन जिनमें दीप माला, जय नाथ राय, गणेश राय, अफताब आलम  राकेश कुमार, चंदन कुमार, खुर्शीद आलम, ज्येनदू कुमार, रामबालक पासवान, रागनी कुमारी, मुन्ना कुमार, विक्रम कुमार पासवान, आदि का अंगवस्त्र व दैनिक उपयोग की वस्तु दे कर सम्मान एवं सहयोग किया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला महामंत्री सह मुख्यालय प्रभारी सचिन कुमार, महामंत्री धर्मेंद्र साहु, मनोज सिंह, जिला उपाध्यक्ष मनीष कुमार, हरिमोहन चौधरी, ब्रज बिहारी पासवान, निर्मला साहु, जिला मंत्री रविकांत सिन्हां, संजीव झा, कृष्ण बल्लभ यादव, सुरेश चौधरी, मोर्चा अध्यक्ष उमेश पाण्डेय, डाo रागिनी रानी, गायत्री चौधरी,जिला प्रवक्ता सिद्धार्थ कुमार, जिला मिडीया प्रभारी धनंजय झा, नंदकिशोर पासवान, अनिल कुमार सिंह, विजय पाण्डेय, मनोज नेता दिलीप कुमार उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *