खबरें बिहार

किसी भी चुनाव में धनबल लोकतंत्र की दुश्मन है: अविनाश तिरंगा

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। किसी भी चुनाव में धनबल लोकतंत्र की दुश्मन है। आइए नगर निकाय के चुनाव में हम लोग जीरो बजट कंसेप्ट एवं लोक उम्मीदवार के फार्मूले पर चुनाव लड़े। इस अभियान को बिहार गुरु शैडो गवर्नमेंट के संस्थापक संयोजक अविनाश तिरंगा उर्फ ऑक्सीजन बाबा ने शुरू करते हुए कही।
अविनाश तिरंगा ने कहां की शीघ्र ही मूलभूत सामुदायिक सुविधाओं के लिए अधिकृत स्थानीय सरकार के शहरी निकायों (नगर निगम, नगर परिषद और नगर पंचायत) का चुनाव प्रारंभ होने वाली है. यह चुनाव आपके लिए विशिष्ट है क्योंकि यह पहला अवसर होगा जब आप अपने महापौर एवं उप महापौर को डायरेक्ट चुनेंगे। इसका मतलब यह हुआ कि पहले जो धनबल के दम पर वार्डों को खरीद कर महापौर एवं उप महापौर बनते थे या इसी कतिपय तकनीको एवं बलों से स्थानीय सरकार को अस्थिर भी रखा जाता था इस बात की संभावना आब पहले की अपेक्षा काफी कम होगा। यह चुनाव हम सभी वोटरों को यह मौका देगा की प्रत्यक्ष चुनाव में हम लोग चुनाव में धनबल की अनिवार्यता के कंसेप्ट को गलत साबित करें एवं चुनाव में सुयोग्य उम्मीदवार जो कि नगर निगम के अधिकारों की समझ रखते हैं जिनमें समाज के लिए सेवा भाव की ललक हो एवं जो सार्वजनिक हित को व्यक्तिगत या दल की निष्ठा से ऊपर रखते हैं वह हम चुन सकते हैं।
अविनाश तिरंगा ने आम जनता से अपील करते हुए कहां की एक स्वस्थ स्थानीय सरकार बनाने को आगे बढ़े. वार्ड, डिप्टी मेयर और मेयर के लिए ईमानदार नेतृत्व देने हेतु आगे आएं।
मौके पर साहित्यकार डॉ संजय पंकज, अनिल विद्रोही, मुकेश त्रिपाठी, सोनू सिंह एवं राजेश चौधरी आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.