खबरें बिहार

समाज को संगठित करने में अपनी अहम भूमिका निभाए युवा : पूर्व मंत्री

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। भूमिहार ब्राह्मण समाजिक फ्रंट  का एक दिवसीय युवा – छात्र सम्मेलन मंगलवार को स्थानीय मझौलिया चौक स्थित द हेवन होटल के सभागार में युवा अध्यक्ष शांतनु सत्यम तिवारी की अध्यक्षता में संपन्न हुआ ।
                          सम्मेलन का शुभारंभ फ्रंट के कार्यकारी अध्यक्ष पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने श्री कृष्ण बाबू के चित्र पर पुष्प अर्पित एवं दीप प्रज्वलित कर किया । कार्यक्रम के प्रारंभ में आगत अतिथियो का स्वागत छात्र के अध्यक्ष अंकित ओझा ने किया । इस मौके पर सम्मेलन को संबोधित करते हुए अजीत कुमार ने कहा कि आज समाज के युवा वर्गों में कुछ कुरीति आ गई है। जिस वजह से हमारे समाज में काफी गिरावट आया है । इस गिरावट के कारण हम सामाजिक एवं राजनीतिक रूप से भी पिछड़ गए हैं । जो गंभीर चिंता का विषय है । उन्होंने कहा कि आज हमारा समाज सब कुछ से संपन्न है फिर भी हमारी भूमिका पिछला गू का बन गया है ।  इस गंभीर परिस्थिति में हमें हर हालत में संगठित होना पडेगा। ऐसे में इस समाज को संगठित करने में युवा वर्गकी भूमिका अहम होगी ।
        उन्होंने युवाओं से कहा कि आपको अपने समाज को संगठित करने में हो सकता है की कई बड़ी चुनौती  सामने आए , लेकिन उन सभी चुनौतियों धैर्य पूर्वक सामना कर आगे बढ़ेंगे  । तभी आपके पुरखों का खोया हुआ विरासत वापस होगा । फिर आप पूर्व की तरह समाज का नेतृत्व करेंगे और समाज के सभी वर्ग के लोग आपके साथ होंगे । इस मौके पर उन्होंने कार्यकर्ताओं से फ्रंट के संकल्प को दोहराते हुए कहा कि आने वाले दिनों में हम उसी के साथ होंगे जो दल पार्टी हमें सम्मान देगा।
        सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रदेश महासचिव धर्मवीर शुक्ला ने कहा कि आज हमारा समाज बिखर गया है इससे एक बार फिर से संगठित करने की आवश्यकता है । इस काम को युवा वर्ग ही बखूबी कर सकते हैं। इसलिए युवा साथियों से अपील है कि वे पढ़ाई – लिखाई ,रोजी- रोजगार के साथ ही समाज को मजबूत करने में अपनी अहम भूमिका निभाए। उन्होंने उपस्थित लोगों का आवाहन किया कि पूर्व की भांति आप समाज के सभी वर्गों से आपसी सद्भाव रखें । लेकिन घर के चौखट के बाहर । इस मौके पर सम्मेलन को संबोधित करते हुए फ्रंट के जिला अध्यक्ष अरुण कुमार सिंह ने कहा कि हमारे समाज का गौरवशाली अतीत है । हम सबको संगठित होकर उस अतीत को पुनर्स्थापित करना है ।
           सम्मेलन को फ्रंट के प्रदेश सचिव लक्ष्मी नारायण सिंह , संगठन सचिव अवधेश प्रसाद सिंह, संजीत कुमार ठाकुर ,अजय तिवारी ,पप्पू साह,  वैशाली के जिला अध्यक्ष आशुतोष कुमार, शशी रंजन कुमार, जिला महासचिव रणधीर कुमार सिंह, महानगर अध्यक्ष सुनील कुमार, महिला अध्यक्ष कादंबिनी ठाकुर, महानगर अध्यक्ष सोनी तिवारी , जिला उपाध्यक्ष केके प्रशांत ,कमलेश कुमार सिंह, वेद प्रकाश, उज्जवल कुमार, निखिल कुमार सिंह, अवनीश शर्मा , गुलशन कुमार ,सम्राट कुमार ,चंदन कुमार, उज्जवल ठाकुर, गोलू कुमार ,कमांडो रामेश्वर, अभय राज, गोपाल तिवारी ,रवि ओझा आदि लोगों ने संबोधित किया। धन्यवाद ज्ञापन मीडिया प्रभारी अमृतेश कुमार ने किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.