खबरें बिहार

लाभार्थी ही पुरुषार्थी बनकर देंगे विपक्ष के स्वार्थी राजनीति को कड़ा जवाब :संजय पासवान

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। एनडीए गठबंधन और भाजपा का मूलमंत्र है सबका साथ और सबका विकास। हमारी सरकार ने जाति के स्थान पर समाज को चार वर्गो यथा महिला, नौजवान, मजदूर और किसान के रूप में बांट कर सभी के विकास के लिए कार्य किया है।बिहार में करीब ढाई करोड़ मजदूरों को ई श्रम कार्ड, किसानों को सीधे बैंक खातों में किसान सम्मान, यूपी में  सात में से चार महिला को मंत्री पद और बिहार में करीब 10 लाख नौजवानों को रोजगार देने का काम किया है। हमारी सरकार के योजनाओं के यही लाभार्थी पुरुषार्थी बनकर जातिवाद और वंशवाद रूपी पार्टियों को चुनाव में करारी हार से सबक सिखाएंगे और भाजपा को भारी मतों से जीता कर विकास की राजनीति को मजबूत करेंगे। यूपी के चुनाव में जनता ने ऐसा करके दिखाया है। भाजपा के सबका में सभी जाति और वर्ग  समाहित होता है।लेकिन आज कल कतिपय नेता अपने और अपने पार्टी को एक खास जाति का हितैषी होने का दावा कर उन्माद पैदा करते है। ऐसे लोगों से बचना है क्योंकि ऐसे लोग सफल हो जाते है तो केवल अपनी ही जाति का विकास करेंगे तो शेष जाति का विकास कौन करेगा।यह बड़ा सवाल है? सामाजिक सौहार्द्य के लिए यह कही से उचित नहीं है। अगर ऐसे नेताओं के नजरिए से भी देखा जाए तो भाजपा में शुरू से सभी जाति के नेता रहे है और उन्हें उचित मान सम्मान भी मिला है। मेरा भी भाजपा से काफी पुराना रिश्ता है और भाजपा में मुझे सांसद, विधान पार्षद, केंद्रीय मंत्री  जैसे कई सम्मानित पद का दायित्व दिया गया। फिर कोई अगर कहता है की भाजपा में दलित समाज उपेक्षित है तो मैं भी पासवान ही हूं और बोचहा से प्रत्याशी बेबी कुमारी भी दलित महिला है। भाजपा में सभी जाति और वर्ग के लोग स्थापना काल से ही है। हम सभी मिलकर किसी एक जाति का नही बल्कि समाज में शामिल सभी जाति और वर्गो के जिसे हम सबका कहते है का विकास के लिए सर्वांगीण प्रयास किया है और करते रहेंगे। उक्त बाते पूर्व केंद्रीय मंत्री संजय पासवान ने सोमवार को होटल पार्क में आयोजित प्रेसवार्ता में कही।
उन्होंने कहा की बोचहा को अगर देश के विकास के साथ कदम मिलाकर चलना है तो उन्हें सबके विकास के लिए संकल्पित भाजपा के उम्मीदवार बेबी कुमारी को चुनना होगा।क्योंकि एक तरफ परिवारवादी राजद है जिसे अपने परिवार से ज्यादा कुछ दिखता नहीं तो दूसरे तरफ मुकेश सहनी और उनके उम्मीदवार है जो कब किसके साथ हो जाए कहा नहीं जा सकता। लेकिन असल विकास वही कर सकता है जिसमे सबको साथ लेकर चलने की कला और आदत हो। बोचहा के लोग निश्चित ही इन बातों को समझते है और एनडीए गठबंधन के भाजपा प्रत्याशी बेबी कुमारी को उप चुनाव में भारी मतों से विजयी बनाकर राष्ट्रवाद,विकासवाद की राजनीति को मजबूत करने में अपना योगदान देंगे। उन्होंने दावा किया कि निर्दलीय में 25 हजार से जीतने वाली बेबी कुमारी एनडीए और भाजपा के उम्मीदवार के रूप में 50 हजार से जीत दर्ज कराएगी।
इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार,जिला प्रभारी रमेश श्रीवास्तव,जिला महामंत्री सचिन कुमार, जिला प्रवक्ता सिद्धार्थ कुमार,अनुसूचित मोर्चा प्रदेश प्रवक्ता मुकेश पासवान, रविरंजन शुक्ला, जद यू नेता अनुपम कुमार, नंद किशोर पासवान इत्यादि प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *