खबरें बिहार

30 अक्टूबर से हो रहा बिहार में ” खेलो बिहार ” प्रतियोगिता का शानदार आगाज

पटना (जनमन भारत संवाददाता)। बिहार के युवाओं को खेलों के प्रति प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से युवा खेल फाउंडेशन 30 अक्टूबर से खेलो बिहार प्रतियोगिता का आयोजन करने जा रहा है। इस प्रतियोगिता के द्वारा बिहार की प्रतिभाओं को खेल के क्षेत्र में एक नया मंच दिया जाएगा। उक्त बातें राजधानी पटना के बेली रोड स्तिथ रेड वैल्वेट में आयोजित एक प्रेस वार्ता के दौरान युवा खेल फाउंडेशन के अध्यक्ष अरुण सिंह ने कही। मीडिया को संबोधित करते हुए अरुण सिंह ने कहा कि इस प्रतियोगिता के द्वारा हम बिहार की प्रतिभाओं को राष्ट्रीय स्तर पर ले जाने का प्रयास कर रहे हैं। हम चाहते हैं कि हमारे बिहारी खिलाड़ी भी राष्ट्रीय तथा अंतराष्ट्रीय स्तर पर देश का प्रतिनिधित्व करअपने राज्य का नाम रौशन करें। इन्हीं छुपी हुई प्रतिभाओं को खोजने के लिए 30 अक्टूबर से बिहार के 38 जिलों में इस खेल प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

वहीं युवा खेल फाउंडेशन के सचिव कुंदन सिंह ने बताया कि इस खेल प्रतियोगिता में विभिन्न खेलो का आयोजन किया जाएगा जिसमें फुटबॉल, कबड्डी, वॉलीबॉल, हाई जम्प, लांग जम्प, टेनिस, बैडमिंटन, खोखो तथा ट्रैक एवं फील्ड रेसिंग की प्रतिस्पर्धाएं शामिल हैं। इसमें पहले बिहार के 38 जिलों में प्रतियोगिता के द्वारा दिग्गज खिलाड़ियों का चयन किया जाएगा, उसके बाद जोनल लेवल पर खेलो बिहार का आयोजन किया जाएगा और अंत मे हम प्रादेशिक स्तर पर फाइनल प्रतियोगिता के द्वारा प्रतिभाओं को एक नया मंच प्रदान करेंगे।
संस्था के उपाध्यक्ष कैप्टन आर्यन सिन्हा ने बताया कि इस प्रतियोगिता के फाइनल में देश के जाने-माने खेल दिग्गज अपनी उपस्थिति दर्ज कराने जा रहे हैं। इस प्रतियोगिता के माध्यम से कई नए खिलाड़ियों को मंच मिलेगा जिससे वो अपने मुकाम तक पहुंच सकेंगे।
जबकि मीडिया को संबोधित करते हुए कोषाध्यक्ष रवि रंजन सिंह राठौर ने कहा कि हमारा बस यही लक्ष्य है कि लोग बिहार को बस यूपीएससी और राजनीति ही नहीं अपितु खेल और खिलाड़ियों के लिए भी जाने। मौके पर युवा खेल फाउंडेशन संयुक्त सचिव विनय साही सहित खेलो बिहार के आयोजन समिति के सभी सदस्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *