खबरें बिहार

सांसद अजय निषाद ने मुख्यमंत्री पर हुए हमले की निंदा की

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर बख्तियारपुर में हुए हमले को लेकर जिले के सांसद और भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष अजय निषाद ने घोर निंदा करते हुए कहा कि ऐसा दुःसाहस करने वाले को कतई बक्शा नही जाना चाहिए। लोकतंत्र में इस प्रकार की हिंसा चिन्ताजनक है। इसे लेकर जांच कराई जानी चाहिए क्योंकि मुख्यमंत्री पर हमला किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है।

गौरतलब है कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की सुरक्षा में रविवार को एक बड़ी चूक का मामला सामने आया। उनके पैतृक शहर पटना जिले के बख्तियारपुर में एक विक्षिप्त युवक ने पीछे से उन पर हमले का प्रयास किया। शाम पांच बजे के करीब यह घटना उस वक्त हुई, जब मुख्यमंत्री द्वारा स्वतंत्रता सेनानी पंडित शीलभद्र याजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया जा रहा था। मुख्यमंत्री इन दिनों अपने पुराने लोकसभा क्षेत्र बाढ़ में विभिन्न जगहों पर पुराने लोगों से मिल रहे हैैं। इसी कड़ी में आज वह बख्तियारपुर पहुंचे थे। इस पूरेे घटनाक्रम से जुड़े कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, हालांकि ऐसे किसी वीडियो की सत्‍यता की पुष्टि नहीं करता है।
घटना के संबंध में बताया गया कि मुख्यमंत्री बख्तियारपुर के सीढ़ी घाट के समीप अपने समर्थकों से मिलने के बाद एनएच पर स्थित अपने घर चले गए। घर पर कुछ समय रहने के बाद वह बख्तियारपुर बाजार की ओर निकले। वहां स्वास्थ्य केंद्र परिसर में स्वतंत्रता सेनानी पंडित शीलभद्र याजी की प्रतिमा लगी है। तय कार्यक्रम के तहत उन्हें प्रतिमा पर माल्यार्पण करना था। मुख्यमंत्री अपने सुरक्षा कर्मियों और अधिकारियों के साथ परिसर में पहुंचे तो गेट को बंद कर दिया गया।
कुछ फोटोग्राफरों के साथ हमलावर युवक इस परिसर में प्रवेश कर गया। मुख्यमंत्री जब प्रतिमा के चबूतरे पर पहुंचे तो युवक तेज गति से बढ़कर उनके समीप पहुंच गया और पीठ की ओर से हमले का जबर्दस्त प्रयास किया। मुख्यमंत्री भौैंचक रह गए। सुरक्षाकर्मियों को भी कुछ समझ में नहीं आया। उन्होंने तत्काल हमलावर युवक को अपने कब्जे में ले लिया और चबूतरे से हटा दिया। मुख्यमंत्री माल्यार्पण के कार्यक्रम के बाद वहां से निकल गए।
मुख्यमंत्री की सुरक्षा में चूक के मामले ने पुलिस महकमे को परेशान कर दिया। पटना के एसएसपी और ग्रामीण एसपी सहित कई आला अधिकारी बख्तियारपुर थाने पहुंचे। हमलावर से घंटों पूछताछ हुई। स्वजनों की तलाश की गई तो उसके घर पर ताला लगा मिला। युवक के बारे में जानकारी मिली कि वह पहले स्टूडियो चलाता था।
आपको बता दें कि मुख्‍यमंत्री ऐसा पिछले कई दिनों से लगातार कर रहे हैं। समाज सुधार यात्रा में विराम के बाद वे पटना जिले के अंतर्गत बाढ़, बख्तियारपुर और नालंदा के गांवों की तरफ लगभग हर रोज निकल पड़ते हैं। इस दौरान वे लोगों से पूरी आत्‍मीयता से मिलते हैं और उनकी बातें सुनते हैं। बाढ़ और बख्तियारपुर क्षेत्र के लोगों से मुख्‍यमंत्री का पुराना और गहरा लगाव रहा है। वे उन दिनों की यादें अक्‍सर साझा करते हैं, जब क्षेत्र के गांवों में कई-कई किलोमीटर तक पैदल घूमा करते थे।
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने ऊपर हमला का प्रयास करने वाले युवक पर किसी तरह की कोई कार्रवाई नहीं करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि जिस युवक ने यह कोशिश की वह मानसिक रूप से विक्षिप्त है। अधिकारी उसकी समस्या को सुलझाने में मदद करें।
एडीजी (मुख्‍यालय) जितेंद्र सिंह गंगवार ने कहा कि जिस आदमी ने हरकत की है, उसे सुरक्षाकर्मियों के द्वारा तुरंत हिरासत में ले लिया गया है। उसके बारे में पूरी छानबीन की जा रही है। प्रथमदृष्टया युवक विक्षुब्ध प्रतीत हो रहा है। इस घटना से संबंधित सभी पहलुओं की गहराई से जांच की जा रही है। सीएम की सुरक्षा में लगे कर्मियों की जिम्मेदारी का भी निर्धारण किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *