खबरें बिहार

आपसी कटुता बुलाकर अपनी विरासत बचाने के लिए संगठित हो: अजीत

–17 अप्रैल को पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में फ्रंट द्वारा आहूत सम्मेलन में कुढ़नी से बड़ी भागीदारी सुनिश्चित करने का कार्यकर्ताओं ने लिया संकल्प
मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। कुढ़नी प्रखंड के चंद्रहटी गांव स्थित भूप नारायण सिंह , सिया निरंजन महाविद्यालय के सभागार में मंगलवार को भूमिहार ब्राह्मण समाजिक फ्रंट का एक दिवसीय प्रतिनिधि सम्मेलन संपन्न हुआ । सम्मेलन की अध्यक्षता फ्रंट के अध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने किया।
इस मौके पर फ्रंट के कार्यकारी अध्यक्ष पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने दीप प्रज्वलित कर सम्मेलन का उद्घाटन किया । इस अवसर पर उन्होंने अपने उद्घाटन भाषण में कहा कि भूमिहार समाज का गौरवशाली अतीत रहा है । हमारे पूर्वजों ने समाज को मजबूत करने के लिए  बड़ा त्याग भी किया है । पूरे प्रदेश में स्थापित अधिकतर शैक्षणिक संस्थान, कल कारखाना, अस्पताल सहित कई अन्य सामाजिक संस्थान इसका बड़ा उदाहरण है। जहां समाज के सभी वर्ग के लोग शिक्षा ग्रहण करते हैं , इलाज कराते हैं एवं रोजी रोजगार पाते हैं। लेकिन आज हमारा समाज हर स्तर पर पिछड़ रहा है। बिछड़ने का मुख्य वजह आपसी कटुता है। यदि हम इसका त्याग कर दें तो फिर हम अपने पूर्वजों की तरह समाज का नेतृत्व कर सकते हैं। उन्होंने देश के सभी राजनीतिक पार्टियों पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि सभी दल चुनाव में हमसे मदद लेते हैं लेकिन जब समय आता है तो वे हमारी अनदेखी कर देते हैं । इसे अब हम कतई बर्दाश्त नहीं करेंगे । जो हमें सम्मान देगा हम उसका साथ देंगे।
             उन्होंने आगामी 17 अप्रैल को पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में फ्रंट के द्वारा आयोजित प्रतिनिधि सम्मेलन में कूढ़नी से युवा वर्ग की अधिक भागीदारी हो इसके लिए कार्यकर्ताओं को आज से ही प्रयास करने का अपिल किया ।
                          इस मौके पर सम्मेलन को संबोधित करते हुए फ्रंट के प्रदेश महासचिव धर्मवीर शुक्ला ने कहा कि हम अपने पूर्वजों की तरह समाज के सभी वर्ग से  रिश्ता- संबंध, सामाजिक सरोकार रखें लेकिन चौखट से बाहर। उन्होंने कहा कि हमारे लिए कोई अछूत नहीं है। हमारा विरासत रहा है कि हम समाज के सभी वर्ग के लोगों को अपने गले में लगा कर चले हैं । जब से हम कमजोर हुए हैं तब से यह परंपरा भी कमजोर पड़ा है । इसलिए अपने आप को मजबूत बनाकर सामाजिक समरसता कायम करें।
               इस मौके पर सम्मेलन को फ्रंट के जिला अध्यक्ष अरुण कुमार सिंह, चंद्र भूषण सिंह, संतोष सिंह , भाग्य नारायण  चौधरी, पवन कुमार साही अवध बाबू, देवेश कुमार, विनोद सिंह, संजय साही, श्याम सिंह ,कमलेश कुमार सिंह, रणधीर कुमार सिंह, श्रीकृष्णा, के के प्रशांत, शिवेशवर शर्मा ,डॉक्टर आनंद कुमार सिंह ,अंकेश ओझा आदि लोगों ने संबोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.