खबरें बिहार

मुजफ्फरपुर के मेगा फूड पार्क को अंतर मंत्रालय अऩुमोदन समिति से मिली स्वीकृति, उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री पशुपति कुमार पारस का किया धन्यवाद

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। बिहार के मुजफ्फरपुर में मेगा फूड पार्क को लेकर एक बड़ी खबर आई है। मुजफ्फरपुर के मोतीपुर ब्लॉक में मेगा फूड पार्क को दिल्ली में खाद्य प्रसंस्करण मंत्रालय में हुई Interministerial Approval Committee (IMAC) यानी अंतर मंत्रालयी अऩुमोदन समिति ने स्वीकृति प्रदान कर दी है। मेगा फूड पार्क मुजफ्फरपुर के मोतीपुर ब्लॉक में 143.96 एकड़ भूमि में स्थापित होगा जिसकी कुल परियोजना लागत 180.56 करोड़ रुपए होगी। भारत सरकार द्वारा मुजफ्फरपुर के मोतीपुर में मेगाफूड पार्क के लिए 45 करोड़ दिए जाएंगे।
बिहार के उद्योगमंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने इस पर खुशी जाहिर की है और केंद्र सरकार व खाद्य प्रसंस्करण मंत्री पशुपति कुमार पारस का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि बिहार का औद्योगिक विकास सही रास्ते पर आगे बढ़ते हुए मंजिल की ओर बढ़ रहा है। मुजफ्फरपुर के मोतीपुर में मेगा फूड पार्क का निर्माण इलाके के लोगों के साथ बिहार के लिए बड़ी सौगात होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *