खबरें बिहार

पटना के ज्ञान भवन में इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर की हुई शुरुआत

पटना (जनमन भारत संवाददाता)। लॉकडाउन के कारण देश में हुई आर्थिक मंदी के बाद भारतीय अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के उद्देश्य से पटना में इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर का आयोजन किया गया। जी एस मार्केटिंग एसोसिएट्स एवं बंगाल चैम्बर द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित इस मेले के छठे संस्करण का शुभारंभ पटना के गाँधी मैदान स्थित ज्ञान भवन में किया गया।
जी एस मार्केटिंग एसोसिएट्स के अधिकारी ने बताया कि यह हमारी 233वीं प्रदर्शनी है। उन्होंने कहा कि इस मेले का आयोजन विशेष रूप से पटना के नागरिकों के लिए किया गया है। 4 मार्च से 13 मार्च 2022 तक चलने वाले इस प्रदर्शनी में भारत के 12 राज्यों के साथ विश्व के 10 देश हिस्सा ले रहे हैं जिनमें अफगानिस्तान, मलेशिया, ईरान, थाईलैंड, बांग्लादेश, दुबई, लेबनान, ट्यूनीशिया, सिंगापुर और निश्चित रूप से भारत शामिल है। भारत और विदेशों से करीब 25000 से अधिक अद्वितीय उत्पादों के प्रदर्शन के साथ मेले का आयोजन एक भव्य प्रदर्शनी माहौल में किया गया है।
इस प्रदर्शनी के आयोजन से बिहार के साथ-साथ देश की भी अर्थव्यवस्था में बढ़ोतरी होगी। लॉकडाउन और इसके परिणामस्वरूप आर्थिक मंदी के बाद,  भारत अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने की कोशिश कर रहा है।  छ्ठे इंडिया इंटरनेशनल ट्रेड फेयर का उद्घाटन इस आर्थिक पुनरुत्थान की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।
जबकि बंगाल चैम्बर के अधिकारी ने बताया कि यह मेला दोपहर 12 बजे से रात 9 बजे तक ग्राहकों के लिए खुला रहेगा। उन्होंने कहा कि इस प्रदर्शनी में कोरोना से बचाव के लिए जरुरी गाइडलाइन्स का पालन पूर्ण रूप से किया जाएगा ताकि प्रदर्शनी में आने वाले लोग सुरक्षित रह सकें। उन्होंने कहा कि भारत में तेजी से उभरते बाजार के रूप में पटना की स्थिति को देखते हुए यह मेगा इवेंट निःसंदेह व्यापार के जबरदस्त अवसर प्रदान करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.