खबरें बिहार

डॉ. श्रीप्रकाश कुमार को इंडियन डेंटल एसोसिएशन बिहार का अध्यक्ष चुना गया

मुजफ्फरपुर। बेगूसराय में आयोजित इंडियन डेंटल एसोसिएशन बिहार के दसवें अधिवेशन का आयोजन किया गया जिसमें राष्ट्रीय स्तर के लगभग अपने व्याख्यान दिए।  अधिवेशन के उपरांत इंडियन डेंटल एसोसिएशन की राज्य कार्यकारिणी का चुनाव संपन्न हुआ जिसमें मुजफ्फरपुर के डॉ. श्रीप्रकाश कुमार को आगामी सत्र के लिए निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया।
अधिवेशन का उद्घाटन बिहार विधानसभा के अध्यक्ष श्री विजय कुमार सिन्हा के कर कमलों द्वारा किया गया, इस अवसर पर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ रविंद्र सिंह, बेगूसराय के विधायक कुंदन कुमार, मटिहानी के विधायक श्री राजकुमार सिंह  सिंह विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित रहे।
डॉ. श्रीप्रकाश कुमार इंडियन डेंटल एसोसिएशन मुजफ्फरपुर शाखा में दो बार लगातार सचिव रह चुके हैं, पूर्व में एसोसिएशन के प्रदेश उपाध्यक्ष, तथा केंद्रीय समिति के सदस्य रह चुके हैं।
इंडियन डेंटल एसोसिएशन बिहार की कार्यकारिणी डॉ . श्रीप्रकाश कुमार अध्यक्ष निर्वाचित डॉ. कुमार मानवेंद्र सचिव, डॉक्टर प्रभात कुमार सिंह संयुक्त सचिव डॉ. संतोष कुमार मंडल सहायक सचिव डॉ अनुराग रंजन कोषाध्यक्ष डॉक्टर विशाल आनंद संपादक डॉ. फिरोज आलम सीटीएच कन्वीनर, के अलावे विभिन्न जिलों से 16 दंत चिकित्सकों को केंद्रीय समिति का सदस्य बनाया गया है जिसमें मुजफ्फरपुर से डॉ अनुज कुमार चौधरी केंद्रीय समिति के सदस्य होंगे ! वर्तमान अध्यक्ष डॉ मोहित कुमार ने डॉ विजय कुमार वर्मा को कार्यभार सौंपा।
अधिवेशन में आए सभी सदस्यों मैं इंडियन डेंटल एसोसिएशन बेगूसराय द्वारा किए गए कार्यों की सराहना की विशेष रुप से अधिवेशन आयोजन समिति के अध्यक्ष डॉक्टर रामप्रवेश प्रसाद, आयोजन समिति के सचिव डॉ अविनाश कुमार एवं अमित कुमार तथा एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष डॉ मुरारी मोहन एवं शाखा के सभी सदस्यों के अथक प्रयास से एसोसिएशन की दसवीं अधिवेशन का सफलतापूर्वक समापन हुआ। एसोसिएशन के आम सभा की बैठक में एसोसिएशन द्वारा किए जा रहे क्रियाकलापों पर विस्तार पूर्वक चर्चा हुई तथा आगामी क्रियाकलापों की रूपरेखा पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई।
मुजफ्फरपुर से डॉक्टर श्री प्रकाश कुमार को प्रदेश अध्यक्ष के रूप में चुने जाने पर इंडियन डेंटल एसोसिएशन मुजफ्फरपुर के सभी सदस्यों ने एसोसिएशन के तमाम सदस्यों का आभार प्रकट किया के गाने महान व्यक्तियों ने बधाई दी।
डॉक्टर श्री प्रकाश कुमार ने भविष्य में एसोसिएशन को और मजबूत बनाए जाने पर कार्य करने के साथ साथ दंत चिकित्सकों के नए पदों के सृजन के लिए सरकार से संबंध बनाना, राज्य में दंत चिकित्सा के क्षेत्र में अवैध रूप से झोलाछाप चिकित्सक  प्रैक्टिस करने वालों के खिलाफ मुहिम चलाना, निरंतर अंतराल में शैक्षणिक कार्यक्रमों का आयोजन, सामुदायिक जागरूकता अभियान, तथा दंत चिकित्सा सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों तक सुगमता से पहुंचाने के लिए ग्रामीण स्तर तक एसोसिएशन का विस्तार करने की बात कही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *