खबरें बिहार

म्यूटेंट्स जिम ने अपनी दूसरी शाखा म्यूटेंट्स जिम 2.O की शुरुआत की

पटना (जनमन भारत संवाददाता)। बिहार में फिटनेस को नया मुकाम देने वाली म्यूटेंट्स जिम ने रविवार को पटना के दानापुर, शगुना मोर स्थित शताब्दी मॉल में बिहार के अपने दूसरे जिम म्यूटेंट्स जिम 2.O की शुरुआत की। इस अवसर पर मुख्य अतिथि पटना हाई कोर्ट के न्यायाधीश एस कुमार, विशिष्ट अतिथि रोहित सिंह (मिस्टर एशिया एवं मिस्टर इंडिया) यतींद्र सिंह (मिस्टर वर्ल्ड, मिस्टर एशिया एवं मिस्टर इंडिया), जिम के निदेशक प्रिंस कुमार व प्रशांत कुमार ने संयुक्त रूप से फीता काटकर जिम का उद्घाटन किया।
पटना हाई कोर्ट के न्यायाधीश एस कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि म्यूटेंट्स जिम ने लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने का जो बीड़ा उठाया है वो काबिले तारीफ है। इस जिम के खुलने से स्थानीय लोगों को काफी फायदा होगा। वहीं रोहित सिंह (मिस्टर एशिया एवम् मिस्टर इंडिया) एवम् यतींद्र सिंह (मिस्टर वर्ल्ड, मिस्टर एशिया एवम् मिस्टर इंडिया) ने लोगों को फिटनेस से जुड़े कई टिप्स दिए।
प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए जिम के निदेशक प्रिंस कुमार ने कहा की जिम का लक्ष्य फिटनेस को लोगों के जीवनशैली में शामिल करना है। इस जिम से जुड़कर लोग विश्व स्तरीय उपकरणों के साथ जिम की सुन्दर सजावट के बीच व्यायाम का आनंद उठा सकते हैं। इस जिम में बॉडी बिल्डिंग, जूम्बा ऐरोबिक्स, स्ट्रेंथ ट्रेनिंग, फिटनेस ट्रेनिंगए कार्डिओ, फैट लॉस जैसी अन्य सुविधाएं उपलब्ध हैं। उन्होंने बताया कि इस जिम में पुरुष एवं स्त्री दोनों व्यायाम कर सकते हैं। यह जिम आठ हजार पांच सौ वर्ग फीट के पर्याप्त क्षेत्र में फैला हुआ है जहाँ पटनावासी जिम की सारी सुविधाएं एक हीं फ्लोर पे उठा सकते हैं।
जबकि अन्य निदेशक प्रशांत कुमार ने बताया की जिम का मुख्य आकर्षण इसका ट्रेनिंग वॉल है जो कि ट्रेनिंग वॉल की सुविधा देने वाला यह भारत का दूसरा जिम है। इस जिम का निर्माण ऐसे स्थान पर किया गया है जहाँ से स्थानीय लोगों को आसानी से पहुँचने में मदद मिल सकेगी। फिटनेस को देश के हर कोने तक पहुंचाना ही म्यूटेंट्स जिम का सपना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *