खबरें बिहार

तारामंडल में दस दिवसीय सिल्क इंडिया प्रदर्शनी का आयोजन किया गया4

–सिल्क इंडिया प्रदर्शनी में मॉडल्स ने रैम्प वॉक के साथ किया सिल्क साड़ियों का प्रदर्शन
पटना(जनमन भारत संवाददाता)। राजधानी के प्लेनेटोरियम हॉल में दस दिवसीय सिल्क इंडिया प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। साथ ही साथ प्रदर्शनी में मॉडल्स द्वारा रैंप वाक सिल्क साड़ियों का प्रदर्शन का भी आयोजन किया गया। कार्यक्रम के दौरान जब मॉडल्स सिल्क की साड़ियां पहनकर दर्शकों के सामने आयी तो उनकी खूबसुरती के साथ सिल्क की चमक भी चारों ओर फैल गई। कार्यक्रम के दौरान मॉडल्स ने भारत के विभिन्न राज्यों के बुनकरों द्वारा तैयार किए गए साड़ियों का बहुत ही बेहतरीन ढंग से प्रदर्शन किया।
सिल्क इंडिया आर्ट एंड क्राफ्ट के प्रबंध निदेशक श्री मानस आचार्य ने बताया कि इस आयोजन का मकसद बुनकरों की कला को लोगों को सामने लाना था।
इस कार्यक्रम में प्रोफेशनल मॉडल्स ने देश भर के बुनकरों द्वारा तैयार वस्त्र पहनकर उनकी कला की नुमाइश की। एक से बढकर एक 15 मॉडल्स ने कश्मीर से कन्याकुमारी तक के सिल्क उत्पादों को प्रदर्षित किया। कर्नाटक की कांजीवरम, बनारस की बनारसी, भागलपुर की कॉटन सिल्क, उड़ीसा की लिलम सिल्क सहित अन्य राज्यों की सिल्क साड़ियों को पहनकर जैसे ही मॉडल्स सामने आयी तो दर्शकों ने तालियों की गरगराहट के साथ उनका स्वागत किया। इस कार्यक्रम की सबसे खास बात यह रही कि मॉडल्स ने जिस प्रदेश की सिल्क साड़ियों की नुमाइश की वो उस प्रदेश के पारंपरिक वेस भूसा में थी जो इस कार्यक्रम को और भी आकर्षक बना रहा था। विदित हो कि सिल्क इंडिया दस दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन 18 फरवरी से 27 फरवरी तक किया गया है। ग्राहकों को खरीदारी का समय सुबह 10:30 बजे से रात 8:30 बजे निर्धारित किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.