खबरें बिहार

मुजफ्फरपुर के 500 छात्रों को गोद लेकर पढ़ाएगा डेलाइट ट्रस्ट, छात्रों की मांग पर मुजफ्फरपुर में खुला ट्रस्ट का ऑफिस

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। छात्रों की भारी मांग के बाद डेलाइट एजुकेशनल एंड चेरिटेबल ट्रस्ट का मुजफ्फरपुर जिले में ऑफिस खुल गया है। मुजफ्फरपुर के भिकनपुरा उतरवारी टोला, नियर कोयला डीपो के पास ट्रस्ट का ऑफिस सुमित कुमार जी के द्वारा संचालित किया जा रहा है। रविवार को ट्र्स्टडेलाइट एजुकेशनल एंड चेरिटेबल ट्रस्ट के ऑफिस का उद्घाटन एलएनटी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. संजय, वरिय अधिवक्ता रतनेश भारद्वाज और पीएनएस इंस्टीट्यूच के डायरेक्टर सत्यपाल सिंह ने संयुक्त रूप से किया। इस मौके पर ट्रस्ट के चेयरमैन शैलेंद्र कुमार ने ट्रस्ट द्वारा मुजफ्फरपुर के 500 छात्रों को गोद लेकर उच्च शिक्षा दिलाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि छात्रों को केवल अपने रहने, खाने और परीक्षा शुल्क की जिम्मेदारी लेनी है। पढ़ाई में लगने वाले खर्च यानी कॉलेज फीस की पूरी जिम्मेदारी ट्रस्ट की होगी।
शिक्षा से बदली जा सकती है किस्मत
एलएनटी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. संजय ने कार्यक्रम में कहा कि शिक्षा के द्वारा ही हम अपनी किसमत बदल सकते हैं। साथ ही शिक्षा हमे एक सभ्य नागरिक के रूप में भी जन्म देता है। वहीं वरिय अधिवक्ता रतनेश भारद्वाज ने कहा कि हमारे देश की तरक्की में शिक्षा का महत्वपूर्ण योगदान है। शिक्षा के बिना देश की तरक्की की कल्पना नहीं की जा सकती है। कार्यक्रम मे दौरान पीएनएस इंस्टीट्यूच के डायरेक्टर सत्यपाल सिंह ने कहा कि मुजफ्फरपुर से हजारों की संख्या में छात्र बाहर पढ़ने जाते हैं ऐसे में ट्रस्ट के द्वारा दी जा रही मदद बच्चों के सपनों को पर लगा सकता है।
कई राज्यों में है डेलाइट ट्रस्ट का ऑफिस
आपको बता दें कि देश के कई राज्यों में डेलाइट एजुकेशनल एंड चेरिटेबल ट्रस्ट का ऑफिस खुल चुका है। छात्रों की मांग पर मुजफ्फरपुर में भी ऑफिस खोला गया है। डेलाइट एजुकेशनल एंड चेरिटेबल ट्रस्ट के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर नवाज शरीफ ने बताया कि ट्रस्ट का ऑफिस उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, उतराखंड आदि राज्यों में छात्रों को अपनी सेवा दे रहा है। उन्होंने कहा कि डेलाइट एजुकेशनल एंड चेरिटेबल ट्रस्ट के  हेल्पलाइन नंबर पर लगातार छात्रों द्वारा अपने जिले में खोलने की मांग की जा रही है। ट्रस्ट ये आश्वासन देता है कि जल्द ही उनके जिले में ऑफिस खोल दी जाएगी।
कार्यक्रम में ये थे मौजूद
सुमन सौरभ, डॉक्टर संगीता सिंह, अभिराज कुमार, प्रवीण कुमार सिंह, राजेश कुमार, रुपेश कुमार भारतीया, सीके सिंह, अंकुर सिद्धार्थ, गोलू कुमार, सुरभी कुमारी, रामकुमार, डेलाइट एजुकेशनल एंड चेरिटेबल ट्रस्ट के एसोसिएट मैनेजर समर तनवीर और डेलाइट एजुकेशनल एंड चेरिटेबल ट्रस्ट के कोऑर्डिनेटर मैनेजर फजल खान मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *