खबरें बिहार

बिहार सरकार कोरोना गाइड लाइन में संशोधन करते हुए मठ मंदिरों को जल्द खोले: अभिषेक पाठक

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। अखंड भारत पुरोहित महासभा के तत्वधान में ऑनलाइन सामूहिक बैठक रखा गया। इसमें कोरोना गाइडलाइन के तहत बिहार सरकार के द्वारा मठ मंदिरों की बंदी को लेकर बैठक रखा गया।
सभी पंडित पुजारियों ने अपना अपना आपबीती सुनाई।
इस बैठक में महासभा के अध्यक्ष की अध्यक्षता में पंडित हरिशंकर पाठक ने सर्वप्रथम गंगासागर के महाराज ज्ञान सागर दास जी से संपर्क किया फिर गया धाम के पंडा दीपक चौरसिया जी से उनके बाद बाबा बासुकीनाथ के महाराज अजय चटर्जी सभी ने बताएं यहां के सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए मठ मंदिर खुले हुए हैं वही बिहार के अलावा भारत के अन्य धर्म स्थलों के महाराज से संपर्क किया सभी ने बताएं यहां मठ मंदिर सरकार के दिशा अनुसार सुचारू रूप से चल रहा है।
महासभा ने मांग किया यथाशीघ्र मंदिर को सुचारू रूप से खोला जाए क्योंकि एक महीना खरमास बीतने के पहले ही पिछले 10 जनवरी 2022 से बिहार सरकार के द्वारा मठ मंदिरों को बंद कर दिया गया।आज सभी ने एक ही रोना रोया कि आखिर कब तक खुलेगी मठ मंदिर। अगर यही हालात रहा तो लोगों का जीना कठिन हो जाएगा। वही महासभा के सचिव आचार्य संजय शांडिल जी ने बताया कि मरता क्या नहीं करता। अगर सरकार मठ मंदिरों को यथाशीघ्र नहीं खुलती है, तो महासभा के द्वारा आंदोलन की तैयारी की जाएगी। वहीं बाबा गरीबनाथ धाम के युवा महंत पंडित अभिषेक पाठक ने बिहार सरकार से मांग किया कोरोना गाइड लाइन में संशोधन करते हुए मठ मंदिरों को खोला जाए।
महासभा के कोषाध्यक्ष पंडित अमित तिवारी, संयोजक नीलमणि पाठक इस बैठक में मुख्य रूप से शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *