खबरें बिहार

भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार के नेतृत्व में भाजपा के प्रमुख कार्यकर्ताओं ने स्थानीय जिला कार्यालय में मन की बात को सुना

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को इस साल (2022) के पहले ‘मन की बात’ के जरिए देश को संबोधित किया।
इस क्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार के नेतृत्व में भाजपा के प्रमुख कार्यकर्ताओं ने स्थानीय जिला कार्यालय में मन की बात को सुना। इसके उपरांत जन जन को भाजपा से जोड़ने के उद्देश्य भाजपा द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रम माईक्रो डोनेशन पर आयोजित कार्यशाला में कार्यकर्ताओं ने पार्टी फंड में दान कर अभियान को मजबूती प्रदान किया ।
मौके पर मन की बात कार्यक्रम की प्रशंसा करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने कहा कि मन की बात का हर एपिसोड काफी रोचक व ज्ञानवर्धक रहा है विशेषकर आज का एपिसोड
अद्भुत व अविस्मरणीय है ।
उन्होंने कहा जनता से सीधा संवाद स्थापित करने के पीएम मोदी के इस प्रयोग ने न केवल प्रधानमंत्री की लोकप्रियता को वैश्विक स्तर पर बढ़ाया है, बल्कि उनके व्यक्तित्व को और ऊंचा मुकाम दिया है। भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि यही वजह है कि पीएम का यह मासिक कार्यक्रम केवल भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी काफी सराहा जा रहा है। प्रधानमंत्री इस कार्यक्रम में उन मुद्दों को उठाते हैं, जिसका हर किसी सरोकार है। माता-पिता का सम्मान, सामाजिक असमानता, प्रदूषण, प्रकृति, जीव जन्तुओं के प्रति प्रेम, शहिदों का सम्मान, किसानों को दी जाने वाली सब्सिडी, सामाजिक समरसता, परीक्षा, युवाओं की समस्याओं जैसे विषयों पर प्रधानमंत्री को बोलते हुए सुनकर देशवासियों में एक नई आशा का संचार होता है।
वहीं मन की बात कार्यक्रम के बाद जिला कार्यालय में माईक्रो डोनेशन पर आयोजित कार्यशाला में जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए इस कार्यक्रम में सहभागिता, समर्पण, एवं सामान्य जनभागीदारी को बढ़ाने का आह्वाहन किया। उन्होंने कहा कि इस अभियान के माध्यम से पार्टी के कार्यकर्ताओ के अलावा आम जनभागीदारी भी बढ़ाए।
उन्होंने कहा कि यह आर्थिक सुचिता और पारदर्शिता का अभियान है जिसके माध्यम से कार्यकर्ता एवं आम जनता 5 रुपए से लेकर 1000 रुपए तक का सहयोग राशि ऐप के माध्यम से कर सकते है।उन्होंने कहा कि समाज मे बड़ा वर्ग जो हमारी संगठन से प्रत्यक्ष नही जुड़ा है लेकिन हमारी विचार धारा एवं नीतियों का समर्थक है। इस माइक्रो डोनेशन अभियान में वैसे लोगो को भी शामिल करें ।
जिले के संगठनात्मक मंडलों में बूथ स्तर पर संपन्न हुए कार्यक्रम की जानकारी देते हुए भाजपा जिला महामंत्री सह कार्यक्रम प्रभारी सचिन कुमार ने बताया कि जिले 1935 बूथों पर प्रधानमंत्री के मन की बात को पार्टी के वरिष्ठ नेता, सांसद विधायक,पूर्व विधायक, पार्टी पदाधिकारी सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने सुना।
कार्यक्रम प्रभारी सचिन कुमार ने बताया कि जिले से लगभग 2950 कार्यकर्ताओं ने 50 रूप्या से लेकर 1000 तक की राशी के माध्यम से पार्टी फंड में दान देकर माइक्रो डोनेशन अभियान से आम लोगों को भी जोड़ने का प्रयास किया।
जिला कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री सह माइक्रो डोनेशन अभियान के प्रभारी सचिन कुमार ने एवं धन्यवाद ज्ञापन महामंत्री धर्मेंद्र साहू ने किया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला उपाध्यक्ष हरिमोहन चौधरी, डॉ रागीनी रानी,नंदकिशोर पासवान,आलोक राजा, सिद्धार्थ कुमार,संचित शाही,सम्राट कुमार अमरेश विपुल,आदित्य कुमार,मनोज नेता,महेन्द्र साह की उपस्थिति रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *