खबरें बिहार

शराबबंदी और नशाबंदी पर लोकगीत से प्रसिद्ध हुई लोकगायिका इंदु देवी के घर अचानक पहुंचे उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन

–राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के सपनों को साकार करने में अहम भूमिका निभा रही हैं इंदु देवी – शाहनवाज
मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समाज सुधार अभियान के दौरान शराबबंदी और नशाबंदी पर अपने एक लोकगीत से मशहूर हुई लोक गायिका इंदु देवी शुक्रवार को उस समय अवाक रह गईं जब मुजफ्फरपुर के सकरी में उनके घर पर बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने अचानक दस्तक दी और उनसे मुलाकात की।
बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन को अपने घर पर देखकर इंदु देवी के आंसू छलक पड़े और वो भावुक हो उठीं । इंदु देवी ने भावुक होकर कहा कि उन्होंने सपने में भी नहीं सोचा था  कि कोई मंत्री उनकी कुटिया पर आएंगे और एक बड़े भाई की तरह उनसे मिलकर उनके हाथ की बनी चाय भी पीएंगे।
उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि शराबबंदी और नशाबंदी अभियान से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी का स्वच्छ समाज का सपना साकार हो रहा है और लोक गायिका इंदु देवी अपने गीत से समाज में जागरूकता फैलाकर नए बिहार के निर्माण में बड़ी भूमिका निभा रही हैं।  उन्होंने कहा कि बेहतर समाज और बेहतर बिहार के निर्माण के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा शुरू किया गया शराबबंदी और नशाबंदी अभियान बेहद जरूरी है और ये बिहार में लाखों परिवारों को उजड़ने से बचा रहा है।
बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन को अपनी कुटिया में देखकर इंदु देवी तो भावुक हुई ही, इंदु देवी के गरीबी से सैयद शाहनवाज हुसैन भी भावुक हुए। उद्योग मंत्री ने वहीं से जिलाधिकारी को फोन कर इंदिरा आवास की व्यवस्था करने का निर्देश दिया । साथ ही इंदु देवी के बेटे की बेहतर पढ़ाई के लिए कोचिंग की भी व्यवस्था कर दी।
घर पर अचानक पधारे बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन को लोक गायिका इंदु देवी ने वो लोकगीत भी सुनाया जिससे इंदु देवी बिहार ही नहीं बल्कि पूरे देश में सुर्खियां बटोर रही हैं। इस मौके पर बीजेपी नेता अतुल कुमार समेत कई प्रमुख नेता मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.