खबरें बिहार

चंदवारा घाट पुल का निर्माण कार्य अप्रैल महीने तक पूरा करने दिशा निर्देश दे दिया गया हैं: मंत्री नितिन नवीन

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। कई सालों से लंबित जिले का सबसे महत्वपूर्ण चंदवारा घाट पुल का निर्माण कार्य अप्रैल महीने तक पूरा करने के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश दे दिया गया है। उक्त बातें शनिवार को बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा। उन्होंने कहा कि वर्षों से लंबित इस पुल के निर्माण के बाद शहर पर यातायात का दबाव कम होगा। क्योंकि इस पुल के जरिए फोरलेन पर जाने में आसानी होगी और शहर की एक बड़ी आबादी, जो गांव से रोजगार की तलाश में आती है, वह इसी पुल के रास्ते वापस अपने गांव की ओर लौट जाएगी।
 वहीं उन्होंने आरसीडी और राष्ट्रीय राजमार्गों की समीक्षा की और संबंधित अधिकारियों को दिशा निर्देश दिया कि सभी लंबित कामों को जल्द से जल्द शुरू किया जाए। जबकि औराई प्रखंड के अतरार से बभंगामा घाट पुल बनाने को लेकर डीपीआर बनाने का दिशा निर्देश अधिकारियों को दिया है। इस दिशा में जल्द कार्य जमीनी स्तर पर नजर आएगा।
 शहर में बढ़ती यातायात समस्या को लेकर जिले को बाहरी रिंग रोड देने पर भी निर्णय लिया गया है। यह रिंग रोड कांटी, माधोपुर दीघड़ा आदि क्षेत्रों में बनाया जाएगा ताकि रिंग रोड का इस्तेमाल कर लोग आसानी से अपने गंतव्य तक पहुंच सके। जहां तक सड़क मरम्मतीकरण का सवाल है, तो इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार दोनों ही संवेदनशील है। इसलिए जिन सड़कों का ओएमआरसी नहीं है, उन सड़कों की मरम्मत के लिए अलग से फंड मुहैया कराया जा रहा है। माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिशा निर्देश पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी  के साथ सभी भाजपा कार्यकर्ता देश के विकास में लगे हुए हैं। जहां तक सड़कों पर लोगों की सुरक्षा का सवाल है, तो रोड सेफ्टी बिल के जरिए लोगों के जानमाल की सुरक्षा सुनिश्चित की जा रही है ताकि कम से कम दुर्घटनाएं हो और कोई दुर्घटना हो, तो उसका मुआवजा अविलंब पीड़ित परिवार को मिले।
इस अवसर पर भूमि सुधार एवं राजस्व मंत्री रामसूरत राय, पूर्व मंत्री सुरेश कुमार शर्मा, भाजपा जिला अध्यक्ष रंजन कुमार, उपाध्यक्ष हरिमोहन चौधरी, जिला प्रवक्ता सिद्धार्थ कुमार, संजीव झा समेत कई भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.