खबरें बिहार

बेरोजगार युवाओं को रोजगार के लिए कुटीर उधोग से जुड़ना एक मात्र विकल्प: पूर्व मंत्री

मुजफ्फरपुर(जनमन भारत संवाददाता)। एक तरफ बेरोजगारी देश के युवाओं के लिए बहुत बड़ी समस्या बन चुकी है।  वही दूसरी तरफ लघु व कुटीर उद्योग उनके लिए वरदान साबित हो रहा है । ऐसे में बेरोजगारी के इस दौर में बेरोजगार युवा कुटीर उद्योग खोलकर जीवन यापन के साथ साथ अच्छी कमाई भी कर सकते हैं ।
                    उक्त बातें पूर्व मंत्री  ई अजीत कुमार ने प्रखंड के नरहर सराय अख्तियारपुर में पंडित इंटरप्राइजेज के उद्घाटन के मौके पर कही। उन्होंने कहा कि अभी जो स्थिति बनी हुई है ,उसमें युवा रोजगार के लिए दर दर की ठोकर खाने को विवश हैं। मगर बढ़ती जनसंख्या और महंगाई के इस दौर में उनके लिए लघु व कुटीर उद्योग का रास्ता खुला हुआ है। बेरोजगार युवा छोटे-छोटे कल कारखाने खोलकर अपने परिवार के भरण-पोषण के साथ-साथ अच्छी कमाई  भी कर सकते हैं। मौके पर उन्होंने कहा कि अभी मिलावटी तेल मसाला  बाजार में काफी मात्रा में बिक रही है ऐसे में  पंडित इंटरप्राइजेज द्वारा शुद्ध सरसों तेल, मसाला आदि लोगों के लिए उपलब्ध करा उनके स्वास्थ्य का ध्यान भी रख रही है।
                                         मौके पर रविन्द्र पंडित,फतेहाबाद पंचायत के मुखिया मनोज पंडित, मो समीम,शंकर साह,बिंदेश्वर पंडित, दिनेश कुमार,देवेन्द्र पंडित,,श्रवण कुमार,अनील कुमार,राजा ,कमलकांत कुमार,ललन कुमार आदि उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *