खबरें बिहार

बोचहां विधानसभा उपचुनाव को लेकर सुगबुगाहट हुई तेज, अपनी दावेदारी पेश करने के लिए भाजपा ने की प्रमुख कार्यकर्ताओं से विमर्श

–व्यक्तिगत भावनाओं को दरकिनार कर कार्यकर्ताओं ने किया है गठबंधन धर्म का पालन किन्तु पार्टी के मान सम्मान व स्वाभिमान के लिए अब चुप बैठना उचित नही: अजय निषाद*

मुजफ्फरपुर (जनमन भारत संवाददाता)। बोचहां विधान सभा के उपचुनाव में पार्टी कार्यकर्ता को उम्मीदवार बनाये जाने की मांग को लेकर भाजपा पिछड़ा मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह सांसद अजय निषाद के नेतृत्व में बोचहां विधान सभा के प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक स्थानीय मीठनपुरा स्थित एक होटल के सभागार में भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार की अध्यक्षता में कोविड प्रोटोकॉल के साथ संपन्न हुई ।

बैठक में उपस्थित बोचहां विधानसभा के मंडल अध्यक्ष, एवं पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं ने एक स्वर में बोचहां सीट पर उपचुनाव में पार्टी के चुनाव लड़ने का प्रस्ताव रखते हुए कहा कि बोचहां में एक मजबूत संगठन होने के बाद भी विगत कई चुनाव में पार्टी का चुनाव न लड़ने एवं अंतिम समय में गठबंधन के खाते बोचहां सीट चले जाने के बाद भी कार्यकर्ताओं ने गठबंधन उम्मीदवार को हर संभव जीत दिलाने प्रयास किया किन्तु पिछले कुछ समय से गठबंधन के नेता मंत्री मुकेश सहनी द्वारा पार्टी पर किये गए लगातार प्रहार से मर्माहत कार्यकर्ता अब चुप नही रहेंगे और किसी भी सूरत में वीआईपी पार्टी को सहयोग नही करेंगे।

बैठक में कार्यकर्ताओं की भावना से अवगत होते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष रंजन कुमार ने कहा कि निःसंदेह भाजपा का संगठन जिले के सभी विधानसभा में अन्य दलों से कहीं ज्यादा मजबूत एवं प्रभावशाली है बावजूद इसके गठबंधन धर्म का पालन करते हुए भाजपा कार्यकर्ताओं ने कुर्बानी दी है ।
उन्होंने कहा कि सभी जानते हैं किस तरह से भाजपा कार्यकर्ताओंने गठबंधन के ऊम्मीदवार को जीत दिलाने में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है जिसका जीता जागता उदाहरण है विगत चुनाव में वीआईपी उम्मीदवार की जीत किन्तु अब बोचहां के कार्यकर्ता ही नही बल्कि बोचहां की जनता भी चाहती है कि बोचहां में कमल खिले।
उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से हम प्रदेश नेतृत्व को बोचहां की वास्तविक स्थिति से अवगत कराते हुए बोचहां सीट पर पार्टी लड़े और बोचहां में कमल खिले हर संभव प्रयास करेंगे।

बैठक को संबोधित करते हुए सांसद अजय निषाद ने कहा कि
कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने गठबंधन के आरंभ से ही व्यक्तिगत भावनाओं को दरकिनार कर गठबंधन धर्म का राष्ट्रीय स्तर पर पालन किया है किन्तु जब बात संगठन के मान सम्मान एवं स्वाभिमान की हो तो चुप रहना अब ठीक नही है।
उन्होंने कहा कि निषाद समाज पहले से ही बीजेपी के साथ है। फिर भी गठबंधन में वीआईपी को शामिल किया गया जो कहीं न कहीं एक भूल है।
और भाजपा कार्यकर्ता गठबंधन में ऐसे मौकापरस्त नेता या पार्टी को एक दिन भी सहने को तैयार नही हैं।

उन्होंने कहा कि वीआईपी अध्यक्ष बिहार सरकार के मंत्री मुकेश सहनी जिनका अपना कोई जनाधार नही है बिहार में साथ में हैं और उत्तर प्रदेश में जाकर अलग चुनाव लड़ रहे हैं।
साथ ही निषाद समाज के लोगों को बरगलाने का कार्य कर रहें हैं
उन्होनें ने कहा कि ऐसे मौकापरस्त नेता का एनडीए में रहना गठबंधन के लिए हितकर नही । उनके इस आचरण से खटास अब बढ़ गई है भाजपा सांसद ने कहा कि यदि मुकेश सहनी यूपी में योगी जी का समर्थन करते और भाजपा के विरूद्ध अपना उम्मीदवार नही देते तो बिहार में बोचहां सीट पर कार्यकर्ता विचार करते किन्तु आए दिन उनके बेतुके बयान से पानी सिर से उपर जा चुका है ऐसी स्थिति में पार्टी कार्यकर्ता अब उन्हें सबक सिखाने का कार्य करेंगे और परिस्थिति चाहे जो भी हो बोचहां विधानसभा के उपचुनाव में अब कमल खिलना तय है।
उन्होने कहा कि यदि आवश्यक हुआ तो इस प्रस्ताव के लेकर कार्यकर्ताओं के प्रतिनिधिमण्डल के साथ प्रदेश एवं केन्द्रीय नेतृत्व से मिलकर अपनी बात रखेंगे।

बैठक का संचालन जिला महामंत्री धर्मेंद्र साहू एवं धन्यवाद ज्ञापन जिला महामंत्री सचिन कुमार ने किया।

बैठक में मुख्य रूप से जिला महामंत्री मनोज सिंह, जिला प्रवक्ता आलोक राजा, संचित शाही, मंडल अध्यक्ष ओंकार पासवान, कुन्दन कुमार, धर्मेंद्र चौधरी, वरिष्ठ कार्यकर्ता सत्येंद्र शर्मा, उमेश पाण्डेय, सतीश कुमार, शंकर सिंह, मनोज कुमार पिन्टु, चुन्नु यादव, अखिलेश्वर शर्मा, शिव कुमार सिंह, नरेंद्र झा, अनिल यादव,रणधीर कुमार, विनोद यादव, सुरेंद्र गुप्ता, गोविंद कुमार, पवन दुबे, धनंजय झा, प्रिंस कुमार आदि शामिल हुए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *